The Fact About गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें That No One Is Suggesting

Wiki Article



यह फाइबर से भरपूर होती है जो वजन घटाने में मदद करती है।

गरमा गरम परोसिए।

परंपरागत रूप से, गाजरे के हलवे को मोटी कढ़ाही में दूध के साथ लगातार हिलाते हुए बनाया जाता है और यह सुनिश्चित करें कि गाजर हलवा समान रूप से पक जाए और कढ़ाही के तले से न चिपके।

गाजरे के हलवे को और १ मिनट तक पकाएं। प्रेशर कुकर में खोया के साथ हमारा गाजर का हलवा अब तैयार है!

गाजर खाने से ऊपर बताए गए लाभ प्राप्त हो सकते हैं। हालांकि, सुबह खाली पेट किया गया इसका सेवन किस प्रकार फायदेमंद हो सकता है, इससे जुड़े वैज्ञानिक शोध का अभाव है। अच्छा होगा इस विषय पर डॉक्टरी परामर्श लिया जाए।

इस रेसिपी के बारे में आपके सुझाव दे ( * आवश्यक )

मैगी चीज़ सैंडविच रेसिपी

गाजर आखों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. गाजर में बीटाकैरोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो विटामिन ए का बहुत अच्छा स्रोत है.

हमारी वेबसाइट पर गाजर का हलवा बनाने की अन्य तीन विधियाँ हैं: माइक्रोवेव गाजर का हलवा

गाजर में विटामिन ए, सी, के, फाइबर भरपूर मात्रा में है. गाजर का जूस, सब्जी, सलाद, सूप सभी चीजें बहुत फायदा देती हैं, ठंड में काफी अच्छी गाजर मिलती है. दूध में कैल्शियम, प्रोटीन, घी में हड्डियों को मजबूत करने की ताकत और ड्राई फ्रूट्स में सारे पौष्टिक गुण होते हैं. ऐसे में इसे खाने से आपको कई सारे पोषक तत्व मिलते हैं.

ड्राई फ्रूट्स के बिना गाजर के हलवे की रेसिपी अधूरी मानी जाती गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें है. ड्राई फ्रूट्स फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन्‍स और मिनरल्‍स से भरपूर होते हैं, जो शरीर के लिए जरूरी होते हैं, खासकर सर्दियों के मौसम में.

इसके बाद, आप गाजर को सीधे फ्रिज में रख सकते हैं। इस प्रक्रिया से गाजर हफ्ते भर तक फ्रेश रहेंगी।

गाजर में विटामिन ए होता है जो आंखों के स्वास्थ्य को बढ़ाता है

सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियों के साथ-साथ गाजर को भी बहुत ज्‍यादा पसंद किया जाता है। गाजर का इस्‍तेमाल पुलाव, सब्‍जी और सूप बनाने के साथ-साथ हलवे के रूप में भी किया जाता है। जी हां ठंड के मौसम में गाजर का हलवा सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली मिठाइयों में से एक है। यह एक ऐसी स्‍वीट डिश है जिसको अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है।

Report this wiki page